एक सामग्री के विपणन रणनीति विकसित







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एक सामग्री के विपणन रणनीति विकसित एक सामग्री के विपणन रणनीति बनाने के लिए देख रहे हैं? आप सही जगह पर आए हैं। एक सामग्री के विपणन रणनीति एक सामग्री की रणनीति के रूप में एक ही बात नहीं होती, परन्तु, हम में खुदाई से पहले, तुम्हें समझना चाहिए एक महत्वपूर्ण अंतर है। लोग अक्सर (लाइनों कुछ हद तक धुंधली हैं, के रूप में समझा जा सकता है), जो दूसरे के स्थान पर इन शब्दों का प्रयोग करते हैं, रॉबर्ट गुलाब अपनी पोस्ट में भेद बताते हैं, कैसे सामग्री की रणनीति और सामग्री के विपणन कर रहे हैं लेकिन अलग से कनेक्ट किया गया: सामग्री के विपणन रणनीति: सामग्री विपणक आकर्षित और एक संगठन बताता है कि बड़ी कहानी का विकास। वे लाभदायक व्यवहार ड्राइव करने के लिए सामग्री का उपयोग कर, एक दर्शकों को संलग्न करने के तरीके पर ध्यान केंद्रित। सामग्री की रणनीति: "। उपयोगी, उपयोगी सामग्री के निर्माण, प्रकाशन, और शासन" दूसरी ओर, सामग्री की रणनीति सामग्री की रणनीति आप सामग्री का प्रबंधन में मदद करता है, सामग्री रैंगलर, स्कॉट हाबिल के रूप में (क्रिस्टीना Halvorson के शब्दों में) में गहरी delves कहते हैं एक व्यापार परिसंपत्ति के रूप में। यदि आप किसी सामग्री विपणन रणनीति बनाने के बारे में जानकारी के लिए देख रहे हैं। पढ़ते रहिये। मैं वास्तव में एक सामग्री के विपणन रणनीति बनाने की जरूरत है? हाँ! हम अपने वार्षिक अनुसंधान के माध्यम से सीखा है। न केवल आप भी यह दस्तावेज़ की जरूरत है, एक रणनीति की आवश्यकता है। एक दस्तावेज सामग्री के विपणन रणनीति के साथ वे: सामग्री के विपणन पर प्रभावी खुद पर विचार करने के लिए कहीं अधिक होने की संभावना है काफी कम सामग्री के विपणन के हर पहलू के साथ चुनौती दी लग रहा आम तौर पर सभी सामग्री के विपणन रणनीति और सामाजिक मीडिया चैनलों के अपने प्रयोग में खुद को और अधिक प्रभावी करने पर विचार सामग्री के विपणन पर अपने विपणन बजट का एक उच्च प्रतिशत खर्च का औचित्य साबित करने में सक्षम थे अपनी सामग्री विपणन रणनीति बनाएँ। जवाब देने के लिए 36 प्रश्न: एक दस्तावेज सामग्री के विपणन रणनीति के अनिवार्य करें। मेरी सामग्री के विपणन रणनीति क्या शामिल होना चाहिए? अपने प्रमुख व्यापार और ग्राहकों की जरूरतों की एक रूपरेखा और आप उन्हें पता करने के लिए सामग्री का उपयोग कैसे करेंगे के लिए एक विस्तृत योजना के रूप में एक सामग्री के विपणन रणनीति के बारे में सोचो। एक सामग्री के विपणन रणनीति के निर्माण के लिए कोई निश्चित "टेम्पलेट्स" जबकि वहाँ - हर एक बनाता है यह है कि व्यापार के लिए अद्वितीय होगा - वे आमतौर पर शामिल है कि पाँच घटक हैं: सामग्री के विपणन के साथ innovating के लिए अपने व्यापार के मामले: सामग्री बनाने के लिए अपने कारणों से संवाद स्थापित करके, जोखिम शामिल है, और सफलता, आप और अधिक अपनी रणनीति के लिए कार्यकारी समर्थन हासिल करने की संभावना है की तरह दिखेगा की अपनी दृष्टि है - और बनाने के लिए अनुमति प्राप्त करने के लिए आप अपने व्यापार के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है यह पता लगाने के रूप में यहाँ और वहाँ एक गलती। और अधिक जानें: सामग्री के विपणन के लिए खरीदें में वार्तालाप माहिर: हमारे आवश्यक स्टार्टर किट प्राप्त करें। सामग्री के विपणन के लिए अपने व्यापार की योजना: यह आप अपनी सामग्री के कार्यक्रम, आप अपनी सामग्री के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए देख रहे हैं, अनूठा मूल्य, और अपने व्यापार मॉडल की जानकारी के लिए है लक्ष्यों को शामिल किया गया है। आप अपनी योजना पर अमल के रूप में यह भी आप मुठभेड़ हो सकता है बाधाओं और अवसरों की रूपरेखा तैयार करनी चाहिए। और अधिक जानें: सामग्री के विपणन अपनी मार्केटिंग योजना में फिट बैठता है, जहां मदद के निर्धारण जाओ। अपने दर्शकों के व्यक्तित्व और सामग्री नक्शे: आप अपनी जरूरत क्या कर रहे हैं आप सामग्री पैदा करेगा जिनके लिए विशिष्ट दर्शकों का वर्णन है, जहां यह है, और क्या उनकी सामग्री सगाई चक्र की तरह लग सकता है। तुम भी करीब अपने लक्ष्यों के लिए उन्हें स्थानांतरित करने के लिए आप क्रम में उनके खरीदारों यात्रा के दौरान वितरित कर सकते हैं सामग्री बाहर नक्शा करने के लिए चाहते हो सकता है। और अधिक जानें: बनाने के लिए और बी 2 बी खरीदार व्यक्तित्वों का उपयोग कैसे करें पर एक में गहराई से लग जाओ। आप भी अपनी सामग्री मानचित्रण पर इस पांच कदम गाइड का पालन कर सकते हैं। अपने ब्रांड कहानी: यहाँ, आप उन संदेशों को प्रतियोगिता से अलग कैसे आप बातचीत करना चाहते हैं क्या विचारों और संदेशों के संदर्भ में अपनी सामग्री के विपणन की विशेषताएँ हैं, और कैसे आप अपने दर्शकों के साथ उन्हें साझा किया है एक बार परिदृश्य विकसित हो रहा है देखते हैं। और अधिक जानें: इन छह सवालों के साथ अपने ब्रांड कहानी के दिल को उजागर। अपने चैनल की योजना: यह आपको अपनी कहानी बताने के लिए उपयोग करेगा प्लेटफार्मों को शामिल करना चाहिए; आपके मानदंडों, प्रक्रियाओं, और उद्देश्यों को हर एक के लिए क्या कर रहे हैं; वे एक जोड़नेवाला ब्रांड बातचीत बनाने के लिए इतना है कि और आप उन्हें कनेक्ट करेगा। और अधिक जानें: अतिरिक्त अंतर्दृष्टि और सलाह के लिए, अपनी सामग्री विपणन प्रक्रिया में सामाजिक मीडिया का निर्माण करने के लिए कैसे पर एक नज़र रखना। एक पूरी सामग्री के विपणन रणनीति का निर्माण करने के लिए समय नहीं है? आप एक पृष्ठ की योजना के साथ इस प्रक्रिया को सरल कर सकते हैं पर एक नजर डालें। मैं अपनी कंपनी में अन्य टीमों / विभागों के साथ हमारे सामग्री के विपणन रणनीति साझा करने के लिए की जरूरत है? हमने पाया है कि इसकी अपनी सामग्री विपणन रणनीति के लिए अपने संगठन के लिए उपयोग में हर किसी को देने के लिए फायदेमंद - यहां तक ​​कि सीधे सामग्री के विपणन की प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जा सकता है जो लोग। यह एक ही पेज पर डाल दिए टीमों रखने में मदद दोहराया प्रयासों को कम करने, और हर कोई एक ही सामग्री के लक्ष्य की ओर काम कर रहा है कि सुनिश्चित कर सकते हैं, क्योंकि यह बड़े संगठनों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। लेकिन अपने प्रलेखित रणनीति साझा करने के भी सिर्फ आंतरिक या बाह्य विषय विशेषज्ञों पर, या सामग्री के निर्माण और वितरण की प्रक्रिया के किसी भी हिस्से को आउटसोर्स कि कंपनियों के लिए भरोसा करते हैं कि सामग्री टीमों के लिए, सामग्री के विपणन के साथ शुरू कर रहे हैं कि कारोबार के लिए अच्छा अभ्यास है। बेशक, आप अपनी रणनीति संवाद कैसे अपने संगठन की संरचना और संस्कृति पर निर्भर करता है। कुछ मामलों में, यह अपने पूर्ण दस्तावेज साझा करने के लिए उपयुक्त हो सकता है। अन्य मामलों में, यह अपनी सामग्री विपणन रणनीति उनकी विशेष भूमिका, प्रक्रियाओं, और उद्देश्यों को कैसे प्रभावित करेगा के आधार पर (उदाहरण के लिए, व्यस्त अधिकारी, या बाहरी एजेंसियों) कुछ हितधारकों, के लिए लक्षित सारांश बनाने के लिए और अधिक मतलब है। संक्षेप में, इस पर विचार: कैसे आप 8220 के लिए सामग्री के विपणन के सिद्धांतों का उपयोग कर सकते हैं; sell8221; अपने संगठन में सामग्री के विपणन? लोगों को सबसे अधिक के बारे में क्या परवाह है? यह आपको अपनी सामग्री के विपणन रणनीति के घटकों प्रत्येक टीम के साथ साझा करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं जो निर्धारित करने में मदद करनी चाहिए। कितनी बार मैं अपनी सामग्री विपणन रणनीति को अद्यतन करना चाहिए? अर्थात्, अपने मिशन और व्यापार के लक्ष्यों - अपनी सामग्री विपणन कार्यक्रम बढ़ता है और विकसित के रूप में भी अपनी रणनीति के कुछ हिस्सों में लगातार रहना चाहिए। वास्तव में, इन दो बातें आप अपनी सामग्री पर काम कर रहे हैं, जब भी आप ध्यान में रखते हुए उन्हें रख सकते हैं तो एक के बाद यह नोट पर डाल करने के लिए चाहते हो सकता है कि इतने महत्वपूर्ण हैं। (उदाहरण के लिए, सीएमआई में, हम हम प्राप्त हर संपादकीय सामग्री प्रस्तुत करने के लिए हमारे स्वीकृति मानदंडों के हिस्से के रूप में उन्हें इस्तेमाल करते हैं।) हालांकि, संभावना से लाभ होगा अपनी सामग्री विपणन रणनीति के अन्य पहलुओं की समीक्षा की जा रही है और समय समय पर अद्यतन। आप बस शुरू हो रही है, तो अधिक बार - या अपनी सामग्री विपणन कार्यक्रम के निशाने पर रहता है यह सुनिश्चित करने के लिए, एक वार्षिक आधार पर अपने चैनल रणनीति, महत्वपूर्ण विषयों, और टीम प्रक्रियाओं की समीक्षा पर विचार करें। एक सामग्री के विपणन रणनीति विकसित करने और अपनी योजनाओं पर क्रियान्वित करने के लिए नवीनतम नवाचारों के साथ रहो। विपणन संस्थान सामग्री और नवीनतम उपकरण, तकनीक, और अंतर्दृष्टि के लिए firsthand पहुँच पाने के लिए सदस्यता लें। अपने साथियों के 140,000 से अधिक में शामिल हों!